modi rally 759
prime minister Narendra Modi during his Meerut Rally. Express photo by Renuka puri.

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा तीन तलाक को लेकर लाए जा रहे कानून पर सवाल खड़े करते हुए समाजवादी पार्टी नेता रमाशंकर विद्यार्थी ने कहा कि बीजेपी को मुस्लिम महिलाओं की विशेष चिंता है. लेकिन हिंदू विधवा महिलाओं  की कोई फ़िक्र नहीं है.

सपा के राष्ट्रीय महासचिव सपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा, केन्द्र की भाजपा सरकार को मुस्लिम महिलाओं के हितों की विशेष चिंता है, लेकिन उसकी नजर हिंदू विधवा महिलाओं को समान अधिकार दिलाने पर नहीं है.

उन्होंने कहा कि हिन्दू विधवा महिलाओं की हालत बहुत खराब है. उन्हें अपशगुन मानकर किसी भी मांगलिक कार्यक्रम से दूर रखा जाता है. आखिर प्रधानमंत्री मोदी हिन्दू विधवा महिलाओं पर कब ध्यान देंगे और उनको समान अधिकार देने के लिये कब कदम उठाएंगे.

ध्यान रहे इस तरह का सवाल ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी उठा चुके है. ओवैसी का कहना है कि देश में इस वक़्त 4.3 करोड़ विधवा महिलाएं हैं जिनमें सबसे ज्यादा हिंदू महिलाएं हैं और 20 लाख हिंदू महिलाओं अकेली हैं या पति से अलग हैं.

ओवैसी का कहना है कि आखिर देश की 4.3 करोड़ विधवा महिलाओं को लेकर उनके क्या खयाल हैं? क्या वो उन्हें आर्थिक मदद करेंगे ताकि वो दोबारा शादी कर सकें

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano