jignesh kdgh 621x414@livemint

jignesh kdgh 621x414@livemint

अहमदाबाद । गुजरात के दलित नेता और नवनिर्वचित विधायक जिग्नेश मेवानी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने मोदी को सबसे अच्छा ऐक्टर बताते हुए एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने एक विडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा,’ नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की थी कि भारत से सबसे अच्छा ऐक्टर होगा।’ यह पहला मौक़ा नही है जब किसी ने मोदी को अच्छा अभिनेता क़रार दिया है।

जिग्नेश से पहले मशहूर अभिनेता प्रकाश राज भी मोदी के बारे में ऐसी ही प्रतिक्रिया व्यक्त कर चुके है। पत्रकार गौरी लंकेश की मौत पर चुप्पी साधने के बाद प्रकाश राज ने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि वह मुझसे भी अच्छे ऐक्टर है। बताते चले की जिस विडियो को जिग्नेश ने शेयर किया है उसमें मोदी दलितों के ख़िलाफ़ हो रही हिंसा की घटनाओं पर दुःख व्यक्त कर रहे है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

गुजरात चुनाव के समय से ही जिग्नेश, प्रधानमंत्री पर काफ़ी आकर्मक रूख अपनाए हुए है। चुनाव जीतने के बाद उन्होंने एक टीवी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा था कि मोदी जी को अब राजनीति से सन्यास लेकर हिमालय चला जाना चाहिए। उनके इस बयान पर भी काफ़ी विवाद हुआ था। 31 दिसम्बर को भीमा-कोरेगाँव में दलितों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने बेहद विवादित बयान दिया था।

उन्होंने कहा था कि गुजरात के बाद मोदी पूरे देश में हम 56 इंच के सीने को फाड़कर रख देंगे। इसके अलावा उन्होंने मोदी के एक बयान को याद दिलाते हुए कहा की उन्होंने कहा था सफाईकर्मियों को सफाई करने में आध्यात्मिकता का आनंद मिलता है। यही नवपेशवाई है। मैं प्रधानमंत्री जी काे आह्वान करता हूं कि वह यहां आएं और दलितों के साथ एक दिन गटर में उतरें तथा नव पेशवाई का आनंद लें। इससे उन्हें पता चलेगा कि नव पेशवाई क्या है।