Wednesday, January 26, 2022

बीजेपी होगी सबसे बड़ी पार्टी, लेकिन मोदी का दोबारा PM बनना मुश्किल: शरद पवार

- Advertisement -

मुंबई: एनसीपी नेता शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में भले ही सबसे बड़े दल के रूप में उभरे लेकिन नरेंद्र मोदी दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। शरद पवार ने कहा कि अगर मैं थोड़ा सा भी राजनीति के बारे में जानता हूं तो मैं कह सकता हूं कि इन चुनावों के बाद मोदी जी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।

मैं कोई ज्योतिषी नहीं हूं लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें आवश्यक संख्या में सीट नहीं मिलेंगी। शरद पवार ने आगे कहा, मुझे लगता है कि भाजपा को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलेगा, उन्हें कम संख्या में सीटें मिलेंगी। न्यूज एजेंसी एएनआई को दिये गए एक बयान में उन्होंने मंगलवार को ऐसा कहा।

वे इकलौती सबसे बड़ी पार्टी हो सकती है पर उन्हें सरकार बनाने के लिए अन्य पक्षों की मदद लेनी होगी और अगर ऐसा होता है तो उन्हें नए पीएम की तलाश करनी होगी।

इससे पहले 20 फरवरी को पवार ने कहा था कि वह चुनाव लड़ेंगे लेकिन बाद में उन्होंने कहा, ‘जब परिवार के दो सदस्य चुनावी मैदान में हैं तो मेरे लिए यह अच्छा मौका है कि आराम करूं।’ बता दें कि महाराष्ट्र में एनसीपी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह नई दिल्ली में मार्च 14 और 15 को देश के कुछ क्षेत्रीय दलों से मिले थे, जहां ‘महागठबंधन’ के बारे में चर्चा की गई। सोमवार को पवार ने कहा था कि वह अगले महीने हो रहे लोकसभा चुनाव में बतौर प्रत्याशी नहीं उतरेंगे। इस 78 साल के वरिष्ठ राजनेता ने कहा कि उनके परिवार के दो सदस्य इस चुनाव में उतर रहे हैं, ऐसे में, ‘किसी को पीछे हटना ही होगा।’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles