modi 650x400 71511938093

मोरबी । अगले महीने गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताक़त झोंक दी है। इसी कड़ी में भाजपा ने प्रधानमंत्री के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्रियो और लगभग सभी केंद्रीय मंत्रियो को लगाया है। हालाँकि गुजरात में भाजपा पीचले 22 साल से सत्ता में है लेकिन इस बार वहाँ की स्थिति में काफ़ी परिवर्तन आया है इसलिए भाजपा कोई रिस्क लेने के मूड में नही है।

बताया जा रहा है की गुजरात में मोदी क़रीब 30 रैलियों को सम्बोधित करेंगे। सोमवार को उन्होंने चार रैलियों को सम्बोधित किया और आज भी उन्होंने मोरबी में एक रैली को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का ज़िक्र करते हुए कहा की वह जब मोरबी आयी थी तो उन्होंने अपनी नाक पर रुमाल रखा हुआ था। उनकी यह तस्वीर एक मैगज़ीन में भी छपी थी।

मोदी ने जनसंघ और आरएसएस की तरफ़ करते हुए कहा की इन्हें मोरबी की गलियों में ख़ुशबू आती थी, मानवता की ख़ुशबू। गुजरात में अपनी सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए उन्होंने कहा की हमने पानी की हर एक बूँद को बचाने के लिए अभियान चलाया क्योंकि हमें पता है की पानी की कमी से क्या होता है? उन्होंने कहा कि कांग्रेस का विकास मॉडल हैंडपम्प है जबकि गुज़रात का विकास मॉडल है नर्मदा का पानी, पाइपलाइन से घरों में जाना।

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा की हमने पूरे गुजरात में इतनी पाइपलाइन बिछाई है की कांग्रेस के नेता चाहे तो मारुति कर में बैठकर घूम सकते है। उधर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मोदी से विकास को लेकर सवाल किया। उन्होंने एक ट्वीट के ज़रिए पूछा,’ 22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब। गुजरात के हालात पर प्रधानमंत्रीजी से पहला सवाल: 2012 में वादा किया कि 50 लाख नए घर देंगे। 5 साल में बनाए 4.72 लाख घर। प्रधानमंत्रीजी बताइए कि क्या ये वादा पूरा होने में 45 साल और लगेंगे?’

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano