कश्मीर घाटी के वर्तमान हालात के लिए केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए देश के पूर्व गृहमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ट नेता पी.चिदम्बरम ने कहा कि  उन्हें ऐसा महसूस हो रहा है कि केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से हम कश्मीर को खो देंगे.

हैदराबाद में मंथन संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में चिंदबरम ने कहा कि केंद्र सरकार जिस तरह से वहां के लोगों को कुचल रही है. उसकी वजह से ही कश्मीर में विरोध प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा है. उन्होंने ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में कश्मीर में पत्थरबाजी में काफी कमी आ गई थी जबकि एनडीए की सरकार में विरोध प्रदर्शन एक बार फिर तेज हो गई है. उन्होंने यह भी कहा था कि अगर सरकार ने अपने रवैये में सुधार नहीं किया तो वहां स्थिति और बिगड़ सकती है.

वहीं, चिंदबरम के बयान की केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने निंदा की. नायडू ने कहा कि पूर्व गृहमंत्री का ऐसा बयान देना उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता का यह बयान ‘गैरजिम्मेदाराना’ और ‘राष्ट्रविरोधी’ है. उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान से कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने में लगे पाकिस्तान को प्रोत्साहित करना है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने आगे कहा,  उन जैसे व्यक्ति से इस तरह की टिप्पणी की अपेक्षा नहीं की जाती है, खासकर जो व्यक्ति देश का गृहमंत्री रह चुका है और जिसे अच्छी तरह पता है कि कश्मीर में आतंकवाद से निपटने में किस तरह की दिक्कतें पेश आती हैं.

Loading...