Friday, August 6, 2021

 

 

 

लॉकडाउन में देश भर में कश्मीरियों की सुरक्षा करें मोदी सरकार: मौलना उमर कासमी

- Advertisement -
- Advertisement -

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस सचिव मौलाना उमर कासमी ने देश में लॉकडाउन कश्मीरियों के साथ हो रही हिंसा पर चिंता जताई है। उन्होने कश्मीरियों को सुरक्षा देने की मांग की।

उन्होने बताया कि हिमाचल के मंडी में कश्मीरी मजदूरों के साथ हुई हिंसा की वारदात को अंजाम दिया गया। उन्होने कहा, दक्षिणपंथी लोगों ने कश्मीरी मजदूरों के साथ उनके कमरों में घुसकर बैट और डंडों से बूरी तरह से मारपीट की। जिसमे 9 कश्मीरी गंभीर रूप से घायल हुई है।

इसके अलावा जम्मू और कश्मीर के सोपोर में भी कश्मीरियों के साथ पुलिसकर्मी के द्वारा बीच सड़क पर बदसलूकी और पिटाई करने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि वह स्थानीय कश्मीरियों के साथ घर के अंदर रहने के लिए अपमानजनक भाषा का प्रयोग कर रहा था।

कासमी ने कहा कि कश्मीरी भी अन्य प्रदेशों के मजदूरों की तरह देश के कई हिस्सों में फंसे हुए है। उनके साथ इस तरह का व्यवहार शर्मनाक है। ऐसे हालात में जब वह मजबूर और लाचार है। स्थानीय प्रशासन और लोगों को कश्मीरी लोगों की मदद करनी चाहिए।

उन्होने कहा कि धारा-370 हटने के बाद यानि 5 अगस्त से कश्मीरी अपने घरों में कैद है। लॉक डाउन ने एक बार फिर उन्हे फिर से अपने घरों में बंद कर दिया। केंद्र सरकार को चाहिए कि वह कश्मीरियों के लिए राशन, दवाई और अन्य जरूरतों का सामान प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles