मोदी ने मांगे पुलवामा हम’ले पर वोट, शहीद के परिजन ने कहा – मेरी मर्जी वहां वोट डालूंगी

मंगलवार को चुनाव आयोग की चेतावानी को नजरंदाज कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगामी लोकसभा चुनावों में पहली बार मतदान करने वालों से पाकिस्तान के अंदर बालाकोट हवाई हमले पर वोट देने को कहा। उन्होने कहा कि वे अपना वोट उन लोगों को समर्पित करें जिन्होंने आतंकवादी शिविरों पर हमले को अंजाम दिया।

मोदी ने पहली बार मतदान करने वाले लोगों से कहा, ”क्या आपका पहला वोट हवाई हमला करने वालों के लिए हो सकता है?” प्रधानमंत्री ने कहा, ”मैं पहली बार मतदान करने वालों से कहना चाहता हूं : क्या आपका पहला वोट वीर जवानों को समर्पित हो सकता है जिन्होंने पाकिस्तान में हवाई हमले किए।” उन्होंने कहा, ”क्या आपका पहला वोट पुलवामा के वीर शहीदों के लिए हो सकता है।”

प्रधानमंत्री ने पहली बार वोट देने वालों से कहा कि आपका पहला वोट ऐसा है जिसे आप पूरी जिंदगी याद रखेंगे। मोदी ने कहा, ”आप हमेशा याद करेंगे कि आपने किसे वोट दिया और किस चुनाव में वोट दिया।” मोदी ने कहा, ”क्या आपका पहला वोट गरीबों को पक्का घर मुहैया कराने वालों के लिए होगा? क्या आपका पहला वोट किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने वालों के लिए नहीं होना चाहिए?”

पीएम मोदी की इस अपील पर पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों ने एतराज जताया है। पुलवामा हमले में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के जवान राम वकील की भतीजी सपना से जब एक पत्रकार ने इस बारे में सवाल किया गया तो उसने कहा कि “मेरा जहां मन करेगा वहां वोट करुंगी। मोदी जी को ऐसा नहीं कहना चाहिए, जो शहीद हुए हैं, उनके खिलाफ राजनीति नहीं करनी चाहिए। सपना ने कहा कि शहीद जवानों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए और उनके परिवारों का ध्यान रखा जाए।”

इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहा है और लोग जमकर इस पर रिट्वीट और बहस कर रहे हैं। गौरतलब है कि सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, आगामी लोकसभा चुनावों में करीब 8.4 करोड़ नए मतदाता पहली बार वोट डालने जा रहे हैं। ऐसे में सभी राजनैतिक पार्टियां इन युवा मतदाताओं को अपने पाले में करना चाहती हैं।

विज्ञापन