rahul modi

अंतरराष्ट्रीय सर्वेक्षण में भारत को ‘महिलाओं के लिए सबसे खतरनाक देश’ करार दिए जाने को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

मंगलवार (26 जून, 2018) को रिपोर्ट शेयर करते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि हमारे प्रधानमंत्री योग पर विडियो बनाने के लिए तो अपने गार्डन में पैर की उंगलियों के बल खड़े हो रहे हैं पर महिलाओं के खिलाफ हिंसा जैसे गंभीर मसलों से बच रहे हैं।

उन्होने लिखा, ‘‘एक तरफ हमारे प्रधानमंत्री योग का वीडियो बनाने में व्यस्त हैं और दूसरी ओर महिलाओं के खिलाफ बलात्कार और हिंसा के मामले में भारत की स्थिति अफगानिस्तान, सीरिया और सऊदी अरब से भी खराब हो गई है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे देश के लिए कितनी शर्म की बात है।’’

बता दें कि थॉमसन रॉयटर्स फाउंडेशन ने रिपोर्ट मंगलवार को जारी की है। इसमें महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर 550 विशेषज्ञों की सलाह ली गई। इसमें महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामले में भारत को सबसे खतरनाक देश बताया गया।

इसके अलावा घरेलू काम के लिए मानव तस्करी, जबरन मजदूरी, जबरन शादी, यौन गुलामी में भी भारत को पहले पायदान पर रखा है। सर्वे में भारत को महिलाओं के लिए दुनिया का चौथा सबसे खतरनाक देश बताया गया।

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?