केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर रेल संरक्षा के मोर्चे पर पूरी तरह नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को बताएं कि इन रेल हादसों में हुई मौतों के लिए कौन जिम्मेदार है ।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय कुमार ने कहा, मोदी जी ने जवाबदेही पर काफी भाषण दिए हैं । मोदी जी, रेल हादसों में हो रही मौतों में बढ़ोत्तरी के लिए कौन जवाबदेह है ? हम प्रधानमंत्री से पूछना चाहते हैं कि इन सभी हादसों के लिए कौन जिम्मेदार है और क्या कार्रवाई की जाएगी ?

उन्होंने कहा, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस मोदी सरकार से पूछना चाहेगी कि लगातार जा रही मासूम जानों के लिए कौन जवाबदेह है । क्या कर्तव्य में जानबूझकर शिथिलता बरती जा रही है, जिसके कारण ये हादसे हो रहे हैं ? वक्त आ गया है कि मौजूदा कुव्यवस्था के लिए कोई जिम्मेदारी ले ।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना पिछले दो महीने में तीसरी बड़ी रेल दुर्घटना है जिसमें 40 मासूम लोगों की मौत हो गई और पिछले छह महीने में पांचवीं ऐसी दुर्घटना है ।

उन्होंने कहा कि दो महीने पहले पटना जा रही राजेंद्रनगर एक्सप्रेस के कानुपर के पास पटरी से उतरने की घटना की जांच रिपोर्ट का अब तक इंतजार है, जबकि आंध्र प्रदेश में फिर ऐसी ही दुर्घटना हो गई ।

कांग्रेस ने अपनी वेबसाइट पर एक आलेख भी डाला है जिसका शीर्षक है, अपने जनसंपर्क लक्ष्यों को हासिल करने के लिए भाजपा ने रेल सुरक्षा से समझौता किया है । इस आलेख में रेल हादसों के आंकड़े देकर केंद्र सरकार की आलोचना की गई है । (भाषा)


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें