गुजरात में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की नवसृजन यात्रा जारी है. इस दौरान राहुल गांधी के निशाने पर लगातार पीएम नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह है. यात्रा के तीसरे दिन दाहोद जिले के देवगढ़ पहुंचे राहुल ने कहा कि मोदी और शाह ने मिलकर विकास को पागल कर दिया है.

रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ‘विकास का क्या हुआ? कैसे हुआ? मोदी और अमित शाह ने गुजरात में विकास को पागल कर दिया है. उन्होंने गुजराती में कहा- ‘विकास गांड़ो थायो छे’ यानी विकास पागल हो गया है. उन्होंने कहा, ‘मोदीजी ने आदिवासियों और गरीबों से इतना झूठ बोला कि विकास पागल हो गया.मोदीजी ने विकास को जिस पागलखाने में भेजा है, उसे कांग्रेस वापस लेकर आएगी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पीएम मोदी की मन की बात को भी निशाना बनाया और कहा कि आपकी नई सरकार ‘पीएम की मन की बात’ की नहीं होगी, अगली सरकार ‘आपके मन की बात’ की होगी. कांग्रेस ने गुजरात को मनरेगा के लिए 35 हजार करोड़ रुपए दिए थे. इन्होंने उसे नैनो प्लांट पर खर्च कर दिया. क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि 35 हजार करोड़ रुपए के मनरेगा फंड से कितने लाोगों को रोजगार मिलता.‘

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी चौकीदार हैं या फिर भागीदार. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदी कहते हैं कि वो देश के प्रधानमंत्री नहीं, बल्कि चौकीदार बनना चाहते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी चौकीदार हैं या फिर भागीदार. उन्होंने कहा, ‘मुझे अभी भी नहीं समझ में आया कि शाह के बेटे जय शाह की फायदे में चल रही कंपनी को उसे नोटबंदी से पहले अचानक बंद क्यों कर दिया जाता है.

उन्होंने कहा, मोदीजी और अमित शाह के अच्छे दिन साल 2014 में आए थे और अब कांग्रेस गुजरात में अच्छे दिन लेकर आएगी.