kcr

तेलंगाना के केयरटेकर मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव आसिफाबाद में एक भाषण के दौरान अल्पसंख्यक समुदाय से ऐसा बर्ताव किया जिसकी चारो ओर आलोचना हो रही है।

दरअसल, भाषण के दौरान उनसे एक अल्पसंख्यक युवा ने उनसे पूछा कि 12 प्रतिशत आरक्षण का क्या हुआ। इस पर राव बौखला गए। उन्होंने कहा कि खामोश बैठो। बैठ जाओ। बैठो न। तुम्हारे बाप को बुलाऊं क्या। बैठो।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस बयान के बाद उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। केसीआर के इस बर्ताव का वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।  वहीं दूसरी और केन्द्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षण प्रतिशत में वृद्धि किये जाने संबंधी प्रस्ताव को लेकर तेलंगाना की TRS सरकार की गुरुवार को निंदा की।

सिंह ने राज्य में 7 दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वनपर्ती में BJP की एक सभा में कहा, “विकास नहीं किया गया। वे अब धर्म के आधार पर अल्पसंख्यकों को आरक्षण दिये जाने की बात कर रहे हैं और लोगों का ध्यान भटका रहे है।”

उन्होंने कहा, “मैं पूछना चाहता हूं, यदि आप अल्पसंख्यकों को आरक्षण देते हैं, तो किसके आरक्षण को खत्म करके आप अल्पसंख्यकों को आरक्षण देंगे? क्या संविधान में ऐसा प्रावधान है? क्या संविधान में संशोधन किया जा सकता है?”

Loading...