केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि आज अल्पसंख्यकों में डर का नहीं बल्कि विश्वास का माहौल कायम हुआ है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार शिक्षा तथा रोजगार के अवसर प्रदान करके अल्पसंख्यकों के सशक्तिकरण पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

उन्होंने कहा कि ‘विलाप मंडली’ के दुष्प्रचार की कोशिश करने वाले कभी सफल नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि हमारा ध्येय अल्पसंख्यकों का तुष्टीकरण नहीं बल्कि उनका सशक्तिकरण है और हमारी सरकार इस दिशा में प्रतिबद्धता से काम कर रही है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

नकवी ने कहा, अल्पसंख्यकों में डर का कोई माहौल नहीं है, जैसा कि दुष्प्रचार किया जा रहा है. सरकार के प्रयासों से अल्पसंख्यकों में विश्वास का माहौल कायम हुआ है. उन्होंने दावा किया कि अल्पसंख्यकों को सरकार की ओर से उनके उत्थान के लिये शुरू की गई गए योजनाओं एवं किए गए कार्यों पर पूरा विश्वास है.

नकवी ने आज अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय में कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला. इस दौरान नकवी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे और अल्पसंख्यक समाज का हर तरह से सशक्तिकरण करने की पूरी कोशिश करेंगे.

नकवी ने यूनीवार्ता के साथ बातचीत में कहा कि उनका मंत्रालय बहुत संवेदनशील मंत्रालय है और वह अपनी मौजूदा जिम्मेदारी को निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले इस मंत्रालय में रहते हुए अल्पसंख्यक समाज के लिए शिक्षा रोजगार के लिए कई अहम कदम उठाए थे और वह मुसलमानों की खुशामद किए बगैर उनका सशक्तिकरण करेंगे.

Loading...