Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

शारदापीठ तीर्थ स्थल को खोलने के लिए महबूबा मुफ्ती ने लिखा मोदी सरकार को पत्र

- Advertisement -
- Advertisement -

पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखकर पाक अधिकृत कश्मीर में शारदा पीठ स्थापित करने की मांग की है। महबूबा ने कहा कि पाक प्रशासित कश्मीर में शारदापीठ कश्मीर के वैभवशाली इतिहास का उत्कृष्ट अवशेष है।

उन्होंने लिखा, ‘आपके प्रतिष्ठित पूर्ववर्तियों के कार्यकाल में की गई पहलों से मुजफ्फराबाद और रावलकोट मार्ग खुले। वैसे तो उनकी क्षमता का पूर्ण रुप से साकार किया जाना बाकी है लेकिन करतारपुर के खुलने से अवसरों का एक द्वार खुला है । उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने हमेशा ही भारत और पाकिस्तान के बीच लोगों के मेल-मिलाप पर बल दिया है।

उन्होंने कहा, ‘यह यहां के लोगों को उनकी सांस्कृतिक और बौद्धिक जड़ों से जोड़ता है. (कश्मीरी) पंडितों के लिए यह तीर्थाटन का अहम स्थल है जहां वे आजादी तक बराबर जाते थे। इस तीर्थाटन को खोलने की उनकी अपील श्रीनगर-मुजफ्फराबाद रोड के फिर से खुलने के समय से ही सामने आई है।’

पीडीपी अध्यक्ष ने पत्र में लिखा है, ‘करतापुर ने (कश्मीरी) पंडित समुदाय को शारदापीठ के लिए तीर्थाटन की संभावना उसी उत्साह से देखने के लिए प्रेरित किया है। पाकिस्तान को कटासराज तीर्थाटन की तर्ज पर ही इस तीर्थाटन के लिए पाकिस्तान को अनुमति देने की प्रधानमंत्री इमरान खान की कथित पेशकश से हमारे विश्वास को बल मिला है।’

उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों के कुछ सदस्यों ने उनसे इस मुद्दे पर चर्चा की और उनसे यह मामला प्रधानमंत्री के सामने उठाने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles