Saturday, June 19, 2021

 

 

 

मीरवाइज उमर को समन, कश्मीरियों की धार्मिक पहचान पर हमला: महबूबा मुफ़्ती

- Advertisement -
- Advertisement -

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा उदारवादी हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूख को एनआईए द्वारा जारी समन को केंद्र की मोदी सरकार की और से कश्मीरियों की धार्मिक पहचान पर हमला बताया है।

महबूबा ने ट्वीट किया, “मीरवाइज फारूक कोई सामान्य अलगाववादी नेता नहीं है। वह कश्मीरी मुस्लिमों के धार्मिक व आध्यात्मिक प्रमुख हैं। एनआईए का उनको समन भेजना भारत सरकार के बार-बार हमारी धार्मिक पहचान पर हमले का प्रतीक है। वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए जम्मू एवं कश्मीर को बलि का बकरा बनाया जा रहा है।”

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने एक आतंकी वित्तपोषण मामले में शनिवार को मीरवाइज और पाकिस्तान समर्थित हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के बेटे को दिल्ली में पूछताछ के लिए समन जारी किया है। उन्हें जारी किये गये नोटिस के मुताबिक, मीरवाइज और नसीम गिलानी को सोमवार को नई दिल्ली में एनआईए मुख्यालय में उपस्थित होने को कहा गया है।

उधर, मीरवाइज को एनआईए की ओर से तलब किए जाने की खबर फैलने के बाद से ही श्रीनगर के पुराने शहर में हालात तनावपूर्ण बन गए। देखते ही देखते नौहट्टा, राजौरी कदल, सराफ कदल आदि इलाकों में दुकानें बंद हो गई। शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles