Wednesday, October 20, 2021

 

 

 

धारा-370 पर बोली महबूबा मुफ़्ती – हमें वापस नहीं मिला अपना झंडा तो नहीं फहराएंगे तिरंगा

- Advertisement -
- Advertisement -

अनुच्छेद 370 को लेकर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा कि जब तक हमारा झंडा वापस नहीं मिल जाता हम दूसरा झंडा नहीं उठाएंगे। मुफ्ती ने कहा कि हम अनुच्छेद  370 वापस लेकर रहेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होने अपने हाथ में जम्मू-कश्मीर का झंडा दिखाते हुए कहा- ‘मेरा झंडा ये है। जब ये झंडा वापस आएगा तब हम तिरंगा भी फहराएंगे। जब हम तक हमें अपना झंडा वापस नहीं मिलता तब तक हम कोई झंडा नहीं फहराएंगे। हमारा झंडा ही तिरंगे के साथ हमारे संबंध को स्थापित करता है।’

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए पीडीपी प्रमुख ने कहा, वोट मांगने के लिए उनके पास दिखाने के लिए कुछ नहीं है। वे कहते हैं कि आप जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीद सकते हैं, हमने धारा 370 को निरस्त कर दिया है। फिर उन्होंने कहा हम मुफ्त में टीके देंगे। आज प्रधानमंत्री ने वोट के लिए धारा 370 की बात की। यह सरकार इस देश के मुद्दों को हल करने में विफल रही है।

उन्होने कहा, हम आर्थिक स्तर पर बांग्लादेश से पीछे चले गए हैं। जब वे चीजों पर विफल होते हैं तो वे कश्मीर और 370 जैसे मुद्दों को उठाते हैं। वास्तविक मुद्दे पर बात नहीं करना चाहते हैं। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जब तक वह (केंद्र सरकार) हमारे हक (370) को वापस नहीं करते हैं, तब तक मुझे कोई भी चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं है।

चीन को लेकर महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि यह सच है कि चीन ने हमारी 1000 स्क्वायर किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर लिया। मुझे लगता है कि हम किसी तरह 40 किमी जमीन वापस पाने में कामयाब रहे। चीन आर्टिकल 370 और जम्मू-कश्मीर के बारे में भी बात करता है। वो पूछता है कि आखिर कश्मीर को संघशासित प्रदेश क्यों बनाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles