Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को किया गया नजरबंद

- Advertisement -
- Advertisement -

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी सना इल्तिजा जावेद ने दावा किया है कि उन्हें श्रीनगर में ही उनके ही घर पर नजरबंद किया गया है। वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्विट  कर इस बात की जानकारी दी है।

पीटीआई के मुताबिक इल्तिजा दक्षिण कश्मीर में अपने नाना और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद  (Mufti Mohammad Saeed) की कब्र पर जा रही थीं लेकिन उन्हें उनके घर पर ही हिरासत में ले लिया गया। हालांकि पुलिस ने इस तरह के किसी भी दावे से इंकार किया है।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान खत्म किए जाने के बाद कश्मीर के कई स्थानीय नेताओं को नजरबंद किया गया है। हाल ही में सना ने बयान भी दिया था कि अगर उन्हें भी नजरबंद कर लिया जाता है तो यह हैरानी वाली बात नहीं होगी।

मां का ट्विटर हैंडल चलाती थीं इल्तिजा

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के एक दिन पहले ही राज्य के कई नेताओं को नजरबंद किया गया। उसके बाद से ही महबूबा मुफ्ती के बेटी इल्तिजा मुफ्ती मां की रिहाई की मांग रही थीं। महबूबा मुफ्ती का ट्विटर हैंडल इल्तिजा मुफ्ती ही चलाती हैं।

मां महबूबा की सेहत को लेकर की थी ये मांग

पिछले साल नवंबर में इल्तिजा ने प्रशासन से मांग की थी कि उनकी नज़रबंद मां महबूबा मुफ्ती को गेस्ट हाउस के बजाय किसी ऐसी जगह रखा जाए जहां कि वह घाटी की भीषण सर्दी में आराम से रह सकें। इल्तिजा ने श्रीनगर के डिप्टी कमीश्नर को लिखे एक पत्र में कहा था कि अगर पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को कुछ भी होता इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार होगी।

इल्तिजा ने कहा कि मैंने अपनी मां की सेहत के मुद्दे को कई बार उठाया। मैंने श्रीनगर के डीसी को अपनी मां को शिफ्ट करने की कई बार दरख्वास्त की। इल्तिजा ने अपनी मां के ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में कहा कि अगर मेरी मां को कुछ भी होता है तो भारत सरकार इसकी जिम्मेदार होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles