जबरन धार्मिक नारे लगवाने पर मायावती ने कहा – केन्द्र एवं राज्य सरकार…

6:45 pm Published by:-Hindi News

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को ‘जय श्रीराम’ नारे को लेकर हो रही घटनाओं पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यूपी सहित कुछ राज्यों में जबरन धार्मिक नारे लगवाने की गलत प्रथा चल पड़ी है जो अति-निंदनीय है।

बसपा नेता ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश सहित कुछ राज्यों में जबरन धार्मिक नारे लगवाने और उस आधार पर जुल्म-ज्यादती की जो नयी गलत प्रथा चल पड़ी है, वह अति-निन्दनीय है। केन्द्र एवं राज्य सरकारों को इस हिंसक प्रवृति के विरूद्ध सख्त रवैया अपनाने की जरूरत है ताकि भाईचारा एवं सद्भावना हर जगह बनी रहे और विकास प्रभावित नहीं हो।’’

गौरतलब है कि पिछले दिनों उन्नाव में क्रिकेट खेलने के दौरान कोतवाली के जीआईसी मैदान में मदरसा के छात्रों से जबरन जय श्री राम का नारा लगाने के लिए मजबूर किया गया था। ऐसा नहीं करने पर उनके साथ मारपीट की गई थी। इसके अलावा रविवार को बागपत जिले के दोघट क्षेत्र में एक मस्जिद के इमाम के साथ कुछ युवकों ने कथित रूप से मारपीट कर उनकी दाढ़ी नोच ली और ‘जय श्री राम’ लगाने का दबाव बनाया।

पिछले दिनों मथुरा और अलीगढ़ में भी इसी तरह की घटना सामने आई थी। इसी तरह बंगाल, झारखण्ड और राजस्थान में भी जय श्रीराम न बोलने पर लोगों को पीटने की खबर सामने आई थी।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें