mayawati-759

लखनऊ | चुनाव आयोग ने आज पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावो की तारीखों का एलान कर दिया. इसके साथ ही देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में भी चुनावी बिगुल बज गया. उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव कराये जायेंगे. तारीखों के एलान के साथ ही सभी पार्टी, उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल करने में लग जायेंगी. हालांकि मायावती ने सबसे पहले अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी.

मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस करके बसपा सुप्रीमो मायावती ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए कहा की हम प्रदेश की सभी सीटो पर अकेले चुनाव लड़ेंगे. हम चुनावो में किसी के साथ गठबंधन नही करेंगे. मायावती ने तंज भरे लहजे में कहा की गठबंधन कमजोर लोग करते है और हम कमजोर नही है. हम जानते है की प्रदेश की जनता हमारे साथ है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मायावती ने उम्मीदवारों की लिस्ट के बारे में बताया की हमने 403 में से 113 सीटो पर स्वर्ण जाति के उम्मीदवारों को टिकेट दिया है. इनमे 66 ब्राहमण और 36 राजपूत है. इसके अलावा 106 ओबीसी, 97 मुस्लिम और 87 दलितों को टिकेट दिया गया है. मायावती की इस लिस्ट में सबसे चौकाने वाली बात यह रही की उन्होंने कुल 87 दलितों को टिकेट दिया है. जबकि इनमे से 85 सुरक्षित सीटे है.

इसलिए 85 सीटो से दलितों को टिकेट देने की उनकी मज़बूरी थी. लिस्ट जारी करते हुए मायावती ने कहा की यह फाइनल लिस्ट है. इसके बाद इसमें कोई बदलाव नही किया जाएगा. चुनावो की तारीखों के एलान के साथ उम्मीदवारों के नाम भी जारी कर दिए जायेंगे. जाति समीकरणों को समझाते हुए मायावती ने कहा की हमारा 23 फीसदी दलित वोट बैंक पक्का है. अगर हम मुस्लिम को वोट देते है तो दलित और मुस्लिम मिलकर सीट निकाल सकते है. मायावती ने मुस्लिमो से अपील की कि वो समाजवादी को वोट देकर अपना वोट ख़राब न करे.

Loading...