वंशवाद की और मायावती – भाई को बनाया उपाध्यक्ष तो भतीजे को नेशनल कोऑर्डिनेटर

6:10 pm Published by:-Hindi News

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की सुप्रीमो मायावती ने अपने भाई और भतीजे को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होने भतीजे आकाश को नेशनल कोऑर्डिनेटर और भाई आनंद कुमार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है।

इसके अलावा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामजी गौतम अब राष्ट्रीय समन्वयक की जिम्मेदारी संभालेंगे। दानिश अली को लोकसभा में बीएसपी का नेता बनाया गया है।  इसके साथ ही जौनपुर से सांसद श्याम सिंह यादव लोकसभा में बीएसपी के उपनेता होंगे। जबकि पार्टी के वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्र राज्यसभा में बीएसपी के नेता होंगे।

कौन हैं आंनद कुमार?

आनंद कुमार मायावती के छोटे भाई हैं। कभी नोएडा में क्लर्क हुआ करते थे। उन पर फर्जी फर्जी कम्पनी बनाकर करोड़ों रुपए लोन लेने और पैसे को रियल स्टेट में निवेश कर मुनाफा कमाने का आरोप है। आनंद कुमार पहली बार तब चर्चा में आए थे जब नोटबंदी के बाद उनके खाते में 1.43 करोड़ रुपए जमा हुए थे। आयकर विभाग और ईडी आय से अधिक संपत्ति मामले में जांच कर रहा है।

कौन हैं आकाश आनंद?

आकाश आनंद मायावती के भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। लंदन से एमबीए करने वाले आकाश की बीएसपी की राजनीति में 2017 में एंट्री हुई। मायावती ने 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव हारने के बाद सहारनपुर की रैली में उन्हें लॉन्च किया था। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में भी आकाश मायावती के साथ रैलियों और कार्यक्रमों में नजर आए थे।

बीते लोकसभा चुनावों से पहले मायावती के भतीजे आकाश का पार्टी में या राजनीति में कहीं से कहीं तक कोई नाम नहीं था लेकिन फिर चुनाव प्रचार के दौरान अचानक ही आकाश मायावती के साथ मंचों पर नजर आने लगे। तभी ये कहा जाने लगा था कि मायावती अपने भतीजे को राजनीति में उतारने वाली हैं और ऐसा ही हुआ उन्होंने आकाश को नेशनल कोऑर्डिनेटर बना दिया।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें