Friday, January 28, 2022

गोरखपुर-फूलपुर में उपचुनाव मायावती और अखिलेश आएंगे एक साथ

- Advertisement -

akh

उत्तर प्रदेश में होने वाले गोरखपुर उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी एक साथ नजर आती दिख रही है. समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सहित अन्य विपक्षी पार्टियों के समर्थन का ऐलान किया है.

सपा नेता सुनील सिंह यादव ने कहा, ‘मैं इतना जानता हूं कि बसपा उपचुनाव नहीं लड़ेगी. दोनों जगहों पर जहां उपचुनाव होने वाले हैं, समाजवादी पार्टी बीजेपी को कड़ी टक्कर देने वाली है.’

वहीँ बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) भी गोरखपुर और फूलपुर संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (एसपी) के प्रत्याशियों को अपना समर्थन देगी. शनिवार को पार्टी की अध्यक्ष मायावती के आवास पर लंबी चली बैठक के बाद इसका निर्णय लिया गया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे के बाद खाली हुई गोरखपुर सीट पर बीजेपी ने क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ला को अपना प्रत्याशी बनाया है. तो वहीँ समाजवादी पार्टी ने निषाद पार्टी और डॉ. अयूब की पीस पार्टी के साथ गठबंधन कर निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे इंजीनियर प्रवीण कुमार निषाद को उम्मीदवार बनाया.

इसके अलावा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की और से सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद खाली ही फूलपुर सीट पर बीजेपी ने वाराणसी के पूर्व महापौर कौशलेंद्र सिंह पटेल को अपना प्रत्याशी बनाया है. तो समाजवादी पार्टी ने नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है, तो कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता जे एन मिश्र के पुत्र मनीष मिश्र को उम्मीदवार बनाया है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles