मौलाना उमर कासमी की मुस्लिमों से अपील – ‘रमजान में घरों पर ही करे इबादत’

मौलाना उमर कासमी पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के साथ

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस के सचिव मौलाना उमर कासमी ने देश भर के मुसलमानों से रमजान के महीने को लेकर बड़ी अपील की। उन्होने कहा, 25 से मई से रमजान शुरू होने है और देश में लॉक डाउन जारी है। ऐसे में घरों पर ही इबादत करें।

उन्होने कहा कि कोरोना एक वबा है। जिसके लोगों को एक साथ इकठ्ठा होने पर फैलने का अंदेशा है। ऐसे में खासकर रोजा इफ्तार और तरावीह की नमाज का लोगों को एकत्र कर एहतमाम न करें।

कासमी ने मौजूदा हालात पर इशारा करते हुए कहा कि वर्तमान समय में मीडिया एक वर्ग मुस्लिमों का खुल्ला दुश्मन बना हुआ है। जो किसी भी कीमत पर मुस्लिमों को देश के बहुसंख्यक समाज और प्रशासन की नजरों में गिराना चाहता है। ऐसे में हमारी एक गलती भी बड़ी मुसीबत बन सकती है।

कांग्रेस नेता ने मुसलमानों से सरकार की और से जारी गाइडलाइंस को मानने की अपील की। इसके साथ ही कहा कि मुस्लिम समुदाय प्रशासन की हर संभव मदद करें और जरूरत होने पर प्रशासन की मदद लेने से बिलकुल भी न हिचकिचाए।

उन्होने कहा, रमजान के महीने में अपने आसपास के गरीबो, बेसहारा और मज़लूमों का खास ख्याल रखे। उन्होने मुसलमानों से इस मुबारक महीने में कोरोना की बीमारी से निजात के लिए दुआ की भी अपील की।

विज्ञापन