Wednesday, January 19, 2022

भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी से पूछा – ‘न खाऊँगा और न ही खाने दूंगा’ के नारे का क्या हुआ?

- Advertisement -

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस के सचिव मौलाना उमर कासमी ने देश में बढ़ रहे  भ्रष्टाचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि उनके ‘न खाऊँगा और न ही खाने दूंगा’ के नारे का क्या हुआ?

उन्होने ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल की भ्रष्टाचार अनुभव सूचकांक (CPI) 2019 की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि भारत का दुनिया के 180 देशों में 80वां स्थान है। जो इस बात का सबूत है कि पीएम मोदी के दावों के उलट देश में भ्रष्टाचार बढ़ा है।

कासमी ने कहा कि सूचकांक में ऊपर रहने का मतलब है भ्रष्टाचार कम होना और सूची में जो देश जितना ही नीचे हैं वहां भ्रष्टाचार उतना ही ज्यादा है। रिपोर्ट के अनुसार भारत का प्रदर्शन दो स्थान फिसल गया है। जिससे स्पष्ट है कि भारत में भ्रष्टाचार बढ़ा रहा है।

उन्होने कहा कि मोदी सरकार में भाई भतीजावाद बढ़ा है। 6 साल की सरकार में प्रधानमंत्री सिर्फ जुमले ही बेच रहे है। सरकार रोजगार, महंगाई, आतंकवाद, विदेश नीति हर मोर्चे पर पूरी तरह से विफल है। अब तो देश की लोकतांत्रिक वयवस्था भी खतरे में है।

उन्होने कहा कि द इकोनोमिस्ट ने अपने लेख में साफ कहा है कि मोदी सरकार देश के संविधान के सिद्धांतों को कमजोर कर रही है। लेख के मुताबिक, मोदी सरकार सहिष्णु, सर्व-धर्म समभाव के रास्ते पर न चलकर भारत को हिंदू राष्ट्र राह पर ले जाना चाहती है। जिससे आज दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र ख’तरे में है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles