Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

मोदी सरकार ने ईवीएम में धांधली कर निकाला मनमर्जी का परिणाम: कांग्रेस

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तरप्रदेश चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने ईवीएम मशीन में धांधली का आरोप लगाते हुए चुनाव रद्द करने की मांग की है. इस मांग का समर्थन समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने भी किया हैं.

अखिलेश यादव ने  मायावती के ईवीएम में गड़बड़ी वाले बयान का भी समर्थन करते हुए कहा, “अगर हमारे सहयोगी ने अगर ईवीएम पर कोई सवाल उठाया है तो सरकार को इस पर सोचना चाहिए और जांच करा लेनी चाहिए.” वहीं मध्यप्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय सिंह ने भी ईवीएम मशीन को भारत में बैन करने की मांग की हैं.

ध्यप्रदेश के कांग्रेस नेता अजय सिंह ने कहा कि ईवीएम मशीन के जरिए धांधली की गई हैं. यूपी के इतने बड़े इलेक्शन में भारतीय जनता पार्टी और पीएम मोदी की साख दांव पर लग गई थी. इस कारण ईवीएम मशीन से छेड़छाड़ कर मनमर्जी का परिणाम निकाल लिया गया.

सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग को यह विचार करना चाहिए कि अन्य देशों में ईवीएम मशीनों को बैन कर दिया गया है, तो इसे भारत में भी बैन कर देना चाहिए. सत्ता पक्ष अपने रसूख का इस्तेमाल कर ईवीएम से छोड़छाड़ कर सकती है. ईवीएम मशीन से छेड़छाड़ होती है और इस चुनाव में भी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles