Monday, July 26, 2021

 

 

 

मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला, मिला सरकार बनाने का न्योता

- Advertisement -
- Advertisement -

राज्यपाल सत्यदेव नारायाण आर्य ने मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला को सरकार बनाने का न्योता दिया है। मनोहर लाल कल दिल रविवार को दिवाली के मौके पर दोपहर दो बजे राजभवन चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं जजपा सुप्रीमो दुष्यंत चौटाला उप मुख्यमंत्री बनेंगे।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि वह जेजेपी के 10 और सात निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बना रहे हैं। वह गोपाल कांडा का समर्थन नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार को बीजेपी के 40, जेजेपी के 10 और सात निर्दलीय, कुल 57 विधायकों का समर्थन है।

केंद्रीय पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद ने घोषणा की कि मनोहर लाल खट्टर सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए हैं। मनोहर लाल के नाम का प्रस्ताव अनिल विज और कंवरपाल गुर्जर ने रखा। सभी विधायकों ने इस प्रस्ताव पर सहमति जताई। केंद्रीय पर्यवेक्षकर रविशंकर प्रसाद ने बैठक में मौजूद विधायकों से पूछा कि क्या विधायक दल के नेता के लिए कोई अन्य नेता का प्रस्ताव भी है, तो सभी ने एक सुर में हाथ खड़ा करके मनोहर लाल का नाम लिया।

गौरतलब है कि बीजेपी और जेजेपी में तय हुए फॉर्मूले के मुताबिक सीएम बीजेपी, डिप्टी सीएम जेजेपी से होगा। इसी के साथ उपमुख्यमंत्री बनने जा रहे जजपा सुप्रीमो दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला को फरलो मिल गई है। उन्होंने दो हफ्तों की फरलो मिली है और वे आज शाम को तिहाड़ जेल से बाहर आ जाएंगे।

दूसरी और कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोनिया गांधी से मुलाकात की। हुड्डा ने कहा कि सोनिया गांधी पार्टी के प्रदर्शन से खुश हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी का प्रदर्शन अच्छा रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles