पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने वाम दलों से बीजेपी के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस की मदद करने की अपील की है. उन्होंने केन्द्र सरकार की ‘गलत’ नीतियों के खिलाफ वाम दलों से एकजुट होंने का आह्वान किया.

मनमोहन सिंह ने कहा  कि ‘राष्ट्रीय स्तर पर क्या हम भाजपा का विरोध संयुक्त मोर्चे के तौर पर करने जा रहे हैं या माकपा दोनों पार्टियों भाजपा और कांग्रेस से समान दूरी रखने जा रही है?’  सिंह ने पार्टी से राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस नेतृत्व को सहयोग देने और भाजपा के कुशासन तथा विभाजनकारी नीतियों के खिलाफ एकजुट हो कर लड़ाई छेड़ने की अपील की.

इस दौरान उन्होंने मूडीज द्वारा देश की रेटिंग बढ़ाये जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा, मुझे खुशी है कि मूडीज ने वह किया है जो उन्हें करना चाहिए लेकिन हमें भुलावे में नहीं रहना चाहिए कि हम मुश्किलों से बाहर आ गये हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सिंह ने कहा कि अर्थव्यवस्था को मजबूत उद्देश्यपूर्ण दिशानिर्देश की जरूरत है ताकि देश 8 से 10 प्रतिशत वद्धि दर की ओर बढ़ सके जो सरकार स्वयं चाहती है. पूर्व प्रधानमंत्री ने कच्चे तेल के दाम में वद्धि को लेकर भी आगाह किया. उन्होंने कहा कि इससे देश की राजकोषीय स्थितित प्रभावित हो सकती है.

उन्होंने कहा, कच्चे तेल की कीमत अब 62 से 64 डालर प्रति बैरल है जो कुछ महीने पहले 40—45 डालर प्रति बैरल थी। इससे भुगतान संतुलन के साथ राजकोषीय स्थिति प्रभावित हो सकती है

Loading...