Saturday, June 19, 2021

 

 

 

मनमोहन सिंह पर मोदी की अभद्र टिप्पणी से भड़की कांग्रेस, कहा – मोदी भूल गए कि वे प्रधानमंत्री हैं

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्यसभा में अपने संबोधन के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर की गई अभद्र टिप्पणी से कांग्रेस भड़क गई हैं. कांग्रेस ने फैसला कर लिया हैं कि वह पूर्व प्रधानमन्त्री का इस तरह अपमान नहीं सहेगी.

दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर पी’एम मोदी ने कहा था कि मनमोहन के राज में इतने घोटाले हुए लेकिन उनपर कोई दाग नहीं लगा. बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहना कोई उनसे सीखे. पीएम मोदी ने कहा कि 30-35 सालों से आर्थिक फैसलों में मनमोहन सिंह की भूमिका रही. इतने घोटाले सामने आए लेकिन मनमोहन सिंह पर दाग नहीं लगा.

पीएम मोदी की इस टिप्पणी के बाद सदन में जोरदार हंगामा हुआ और कांग्रेस के सांसदों ने सदन से वॉक आउट किया. अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ फैसला किया कि अब कांग्रेस इस मामले में खामोश नही बल्कि आक्रामक रुख अख्तियार करेगी.

पूर्व कैबिनेट मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि उनका (पीएम् मोदी) घमंड तो देखिए, पहले तो वो तब बोले जब बाकी सब बोल चुके थे और वो संसद में ऐसे बोल रहे थे जैसे गली में कहीं बोल रहे हों. सिब्बल ने कहा कि मनमोहन सिंह ने कभी पीएम पर हमला नहीं किया.  उन्होंने सिर्फ उनकी नीतियों की आलोचना की है. जब तक पीएम मोदी माफी नहीं मांगते तब तक हम उन्हें नहीं बोलने देंगे.

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री पहले तो दूसरों को सुनने के लिए सदन में मौजूद नहीं रहे. वो जानबूझकर लेट आए. हम उनके कमेंट से निराश और गुस्से में हैं. पीएम के लिए पूर्व पीएम पर ऐसी टिप्पणी करना शोभा नहीं देता.

कांग्रेस के मीडिया सेल के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”प्रधानमंत्री का पद एक व्यक्ति नहीं एक व्यवस्था होता है. इस पद का एक शिष्टाचार होता है. प्रधानमंत्री की भाषा में मर्यादा, नैतिकता और अनुशासन होते हैं. दुखद है कि मोदीजी इस बात को भूल जाते हैं कि वह भारत के प्रधानमंत्री हैं.”

राज्य सभा सांसद और कांग्रेस के नेता आनंद शर्मा ने कहा कि मोदी ने इंदिरा गांधी और मनमोहन सिंह का अपमान किया है. कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि उनके पास इसकी निंदा करने के लिए शब्द नहीं हैं. उन्होंने कहा कि कुछ गिरना शुरू करते हैं तो वे लगातार नीचे जाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles