Thursday, May 19, 2022

सर्बिया में चिकित्सा सहायता भेजे जाने पर मनीष तिवारी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा

- Advertisement -

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत सर्बिया को चिकित्सा सुरक्षा उपकरण मुहैया करा रहा है, जबकि देश के स्वास्थ्य कर्मी उसी के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

तिवारी ने ट्वीट किया, “यह क्या हो रहा है श्रीमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी? जबकि फ्रंटलाइन भारतीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता सुरक्षात्मक उपकरणों के लिए संघर्ष कर रहे हैं जो हम सर्बिया को आपूर्ति कर रहे हैं। एयर इंडिया ने सर्बिया के लिए जर्मनों और 90 टन सुरक्षात्मक चिकित्सा उपकरणों को भेजा है। क्या हम पागल हैं? यह CRIMINAL है।”

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में जरूरी लॉजिस्टिक आइटम की उपलब्धता बढ़ाने के लिए विदेश मंत्रालय ने दक्षिण कोरिया, तुर्की और वियतनाम के आपूर्तिकर्ताओं की पहचान की है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि वह बीमारी से बचाव के लिए जरूरी चिकित्सा उपकरणों और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए राज्य सरकारों के साथ समन्वय कर रहा है।

देश भर में पिछले 24 घंटों में 146 नए संक्रमण की सूचना के बाद भारत में कोरोनोवायरस के कुल मामले मंगलवार को 1397 तक पहुंच गए।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा कि कोविद -19 के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हो गई जबकि 123 मामलों को इलाज के बाद ठीक किया गया या छुट्टी दी गई।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles