NEW DELHI, INDIA - MARCH 13: Deputy Chief Minister of Delhi, Manish Sisodia addresses a press conference on the eve of completing one month of Aam Aadmi Party government at Delhi Secretariat on March 13, 2015 in New Delhi, India. As it completes one month in office, Aam Aadmi Party-led Delhi government came out with a list of its "achievements" which included slashing power tariff by 50 per cent, free water upto 20 litres per month and simplification of VAT payment among others. (Photo by Mohd Zakir/Hindustan Times via Getty Images)

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर तीखा हमला करते हुए उसपर दिल्ली पुलिस का ‘‘भगवाकरण’ करने का आरोप लगाया है। मोदी और आप सरकार के बीच लगातार तकरार होती रहती है।

दिल्ली पुलिस का

अरविंद केजरीवाल सरकार का एक वर्ष पूरा होने पर सिसोदिया ने कहा कि उपराज्यपाल, पुलिस और एसीबी के माधयम से तथा तबादलों और तैनातियों पर कब्जा करके केंद्र ने दिल्ली सरकार को काम करने से रोकने के लिए ‘‘घटिया रणनीतियों’’ का इस्तेमाल किया।

सिसोदिया ने कहा कि एक निजी स्कूल में छह वर्षीय बच्चे की मौत हुई लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। सरकारी स्कूल के एक शिक्षक को बुरी तरह से पीटा गया। इसके अलावा, बलात्कार और हत्याओं के कई अपराध हुए हैं लेकिन पुलिस किसी को भी नहीं पकड़ रही है। उन्होंने कहा कि इसके बजाय पुलिस आप के एक विधायक को पकड़ रही है जिसका अपनी पत्नी से झगड़ा है और अन्य विधायक को पकड़ रही है जिसका अधिकारियों से झगड़ा हुआ। आप के एक साल के कार्यकाल में अब तक दंगा करने, घरेलू हिंसा और धोखाधड़ी सहित विभिन्न आरोपों में पार्टी के छह विधायकों को गिरफ्तार किया गया है।

सिसोदिया ने आरोप लगाया कि खाकी का बहुत ज्यादा भगवाकरण किया जा रहा है। ऐसा किसी और राज्य में पहले नहीं किया गया है। दिल्ली पुलिस के कर्मी अपनी जान की कुर्बानियां देकर सम्मान पाते हैं, लेकिन केंद्र दिल्ली पुलिस का भगवाकरण कर रहा है। (ibnlive)


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें