Sunday, January 23, 2022

बातचीत के लिए पाक की नीति से हूँ खुश तो भारत की नीति से हूँ दुखी: मणिशंकर अय्यर

- Advertisement -

ayy

कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर इन दिनों पाकिस्तान में है. वे पाकिस्तान कराची साहित्य महोत्सव में भाग लेने पहुंचे है. इस महोत्सव के दौरान अय्यर ने भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत को लेकर पाक की नीतियों की तारीफे की तो वहीँ भारत की नीतियों पर दुःख जताया.

अय्यर ने कहा कि वह पाकिस्तान को उतना ही प्यार करते हैं जितना वह भारत को करते हैं. अय्यर ने यह भी कहा कि पाकिस्तान बातचीत के रास्ते खोलकर रखना चाहता है इसपर उन्हें गर्व है लेकिन भारत सरकार ऐसा नहीं कर रही जिसका उन्हें दुःख है.

दोनों देशों के बीच के मुद्दों का जिक्र करते हुए अय्यर ने कहा कि बातचीत ही इन्हें सुलझाने का एकमात्र रास्ता है. कांग्रेस लीडर ने कहा, “दोनों देशों के बीच इंडिया-डायरेक्टेट टेररिज्म और कश्मीर अहम मसले हैं, जिन्हें सुलझाया जाना चाहिए. भारत और पाकिस्तान को उस पॉलिसी को अपनाना चाहिए, जिसे पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के शासन में बनाया गया था.

आपको बता दें कि मणिशंकर अय्यर इस समय कांग्रेस से निलंबित चल रहे हैं. गुजरात चुनाव के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र करते हुए नीच शब्द का इस्तेमाल किया था. जिसके बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया. साथ ही राहुल गांधी को भी मीडिया के सामने कहना पड़ा कि अय्यर का बयान गलत था.

इससे पहले अय्यर ने 2015 में पाकिस्तान में ‘दुनिया टीवी’ को एक इंटरव्यू दिया था. जिसमे अय्यर ने कथित रूप से कहा था कि अगर दोनों राष्ट्रों के बीच वार्ता शुरू करनी है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाना होगा. वहीं 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने नरेंद्र मोदी को ‘चाय वाला’ कह दिया था.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles