मेनका गांधी ने मायावती को कहा – ‘टिकट का सौदागर’, 15 करोड़ रुपये में बेचती हैं टिकट

11:18 am Published by:-Hindi News

भाजपा नेता मेनका गांधी ने बुधवार को बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि वह करोड़ो रुपए लेकर लोकसभा उम्मीदवारों को टिकट बेचती हैं। मेनका ने आरोप लगाया कि मायावती बिना पैसे लिए किसी को भी टिकट नहीं देती हैं।

मेनका गांधी ने कहा कि सभी लोग जानते हैं कि मायावती टिकट बेचती हैं। ये बात उनकी पार्टी के लोग गर्व से बोलते हैं। उनके 77 घर हैं उनके समर्थक कहते हैं कि मायावती जी या तो हीरों में लेती हैं या पैसे लेती हैं। लेकिन वो रकम 15 करोड़ होती है। उन्होंने कहा कि ये गरीबों और गरीबी की बात करने वालीं मायावती की माया है।

बीएसपी में कोई भी टिकट मुफ्त में नहीं दिया जाता है, मायावती ने 15 करोड़  में टिकट बेचे हैं। अब मैं बंदूकधारी लोगों से पूछना चाहती हूं कि आप लोगों के पास 15 करोड़ रुपये कहां से आए। अब तो इन लोगों ने पैसे दे दिए हैं और ये 15 करोड़ रुपए कहां से कमाएंगे। इस सवाल का जवाब साफ है कि ये रकम आप लोगों के जेबों से वसूली जाएगी।

बता दें कि साल 2016 में बसपा के दो विधायकों ने पार्टी नेतृत्व पर यूपी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट आवंटन में मोटी रकम मांगने का आरोप लगाया था। जिसके बाद कुछ ही घंटों में बसपा ने उन्हें निलंबित कर दिया था। इनमें एक नाम पलिया विधायक रोमी साहनी और दूसरा नाम मल्लावां विधायक बृजेश वर्मा का था जोकि बाद में बीजेपी में शामिल हो गए थे।

उत्तर प्रदेश की कुल 80 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान संपन्न होगा। राज्य में लोकसभा चुनाव के मतदान का पहला चरण 11 अप्रैल को शुरू होगा, जबकि सातवां एवं अंतिम चरण 19 मई को होने वाले मतदान के साथ संपन्न होगा। मतों की गणना 23 मई को की जाएगी। उत्तर प्रदेश में 7.79 करोड़ पुरुष, 6.61 करोड़ महिला तथा 8374 अन्य समेत 14.4 करोड़ मतदाता हैं। उत्तर प्रदेश में मतदान के लिये कुल 91709 मतदान केन्द्र बनाये जाएंगे।

गौरतलब है कि इस बार बीजेपी ने मेनका और उनके बेटे वरुण की सीट को आपस में बदल दी है। वरुण की सीट सुल्तानपुर से मेनका और मेनका की सीट पीलीभीत से वरुण मैदान में हैं। मेनका के सामने अमेठी के राजा डॉ संजय सिंह कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। जबकि बाहुबली चंद्रभान सिंह गठबंधन के प्रत्याशी हैं।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें