कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपना चुनावी बिगुल फूंक दिया है। साथ ही उन्होने दावा किया कि लोकसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटें जीतेगी।

तृणमूल युवा कांग्रेस की ओर से आयो त सालाना शहीद रैली को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि ‘जो लोग पंडाल नहीं बना सकते हैं, वह देश को बनाना चाहते हैं?’ बता दें कि बीते दिनों मिदनापुर में मोदी की किसान रैली में भाषण के दौरान पंडाल गिर गया था। जिसमे दब कर करीब 90 लोग घायल हो गये थे।

मॉब लिंचिंग को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए टीएमसी प्रमुख ने कहा, ‘वह लोगों के बीच तालिबानी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी में कुछ अच्छे लोग भी हैं जिनकी मैं बहुत इज्जत करती हूं लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो गंदा खेल खेलने का काम कर रहे हैं।’

उन्होने कहा कि हिंदुत्व के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा दरअसल हिंदू धर्म का अपमान कर रही है। उन्होंने भीड़ के हाथों पिटाई की बढ़ती घटनाओं को तालिबानी चरित्र करार दिया और इसके लिए भाजपा को दोषी ठहराया।

ममता ने एक से 15 अगस्त तक भाजपा हटाओ देश बचाओ नारे के साथ अबियान चलाने का भी एलान किया। साथ ही अगले साल 19 जनवरी को महानगर के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों की विशाल रैली करने की भी घोषणा की।