Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

व्हाट्सएप जासूसी पर बोली ममता बनर्जी – टैप करा रही मोदी सरकार मेरा फोन

- Advertisement -
- Advertisement -

वाट्सएप के जरिये जासूसी के हुए खुलासे के बाद मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला।

बनर्जी ने शनिवार को आरोप लगाया कि उनका भी फोन टैप किया जा रहा है। वह फोन पर खुलकर बात नहीं कर सकतीं। यहां तक कि व्हाट्सएप पर भी नहीं। उन्होंने कहा कि मेरा फोन टैप किया गया है, मुझे पता है क्योंकि मुझे जानकारी है और मेरे पास सबूत हैं। सरकार यह जानती है क्योंकि वही यह करा रही है। यह केंद्र सरकार और दो तीन राज्य सरकारों के इशारे पर हो रहा है। मैं राज्यों का नाम नहीं लूंगी लेकिन एक राज्य भाजपा शासित है।

मुख्यमंत्री बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमारी बोलने की स्वतंत्रता कहां है? हम किस आजादी में जी रहे हैं कि आज हम (स्वतंत्र रूप से फोन पर) बात भी नहीं कर सकते।’ उन्होंने कहा कि अब कुछ भी सुरक्षित नहीं है, व्हाट्सएप भी नहीं। इससे पहले, हमने सोचा था कि व्हाट्सएप की जासूसी नहीं की जा सकती। लेकिन, अब व्हाट्सएप को भी नहीं बख्शा गया है। न तो लैंडलाइन फोन और न ही मोबाइल फोन सुरक्षित हैं।

ममता बनर्जी के बयान पर बीजेपी की तरफ से भी प्रतिक्रिया सामने आई। बीजेपी के पश्चिम बंगाल में सक्रिय नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘उन्हें पहले अपने राज्य में देखना चाहिए। वहां कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। राजीव कुमार (कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर) जैसे अधिकारियों ने जासूसी के लिए पूरा सेटअप लगा रखा था। पुलिस सिर्फ विपक्षी नहीं बल्कि सत्ता पक्ष के नेताओं के भी फोन टैप कर रही है।’

बता दें कि वॉट्सऐप ने भारत में मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और पत्रकारों की जासूसी किए जाने की पुष्टि की थी। यह करतूत इजरायली फर्म एनएसओ ग्रुप द्वारा बनाए गए जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस के जरिये अंजाम दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles