Thursday, January 20, 2022

4 महीने बाद सामने आई उमर अब्दुल्ला की तस्वीर, ममता बनर्जी ने जताया दुख

- Advertisement -

पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के बाद से हिरासत में रखे गए जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला की बढ़ी दाढी में एक तस्वीर शनिवार को ट्विटर पर सामने आई।

इस तस्वीर में उन्हें पहचानना खासा मुश्किल है। उमर उस तस्वीर में एक ऊनी टोपी लगाए हुए नजर आ रहे हैं और उनकी सफेद बालों वाली दाढ़ी भी काफी बड़ी नजर आ रही है। तस्वीर में उमर मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं जबिक उनके पीछ बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है।

इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है। ममता बनर्जी ने ­ट्वीट किया, ‘‘मैं इस तस्वीर में उमर को नहीं पहचान सकी। मुझे दुख हो रहा है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह हमारे लोकतांत्रिक देश में हो रहा है। यह कब खत्म होगा।’’

वहीं कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा कि भारत सरकार को अब्दुल्ला के आर्थिक और राजनीतिक विचारों से काफी फायदा हुआ है। उन्होंने कहा,“…. उन जैसे राष्ट्रवादी को चुप करना हमारे राष्ट्रीय विमर्श को कमजोर करता है। जल्दी ही, पूरी तरह से सामान्य स्थिति बहाल होनी चाहिए।”

कांग्रेस प्रवक्ता सलमान सोज़ ने कहा कि अब्दुल्ला का ‘लीक’ फोटो देखने के बाद कुछ लोग कह रहे हैं कि नेकां नेता को ट्विटर पर वापसी करनी चाहिए। उन्होंने कहा, “सरकार ने उन्हें (और अन्य को) अवैध रूप से हिरासत में लिया है और इसमें न्यायपालिका ने साथ दिया और अधिकांश मीडिया ने कोई सवाल नहीं किया। आप इसमें शामिल हैं।”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles