Monday, September 20, 2021

 

 

 

कोलकाता रैली में ममता बनर्जी ने कहा – बीजेपी का काम है दंगे फसाद कराना

- Advertisement -
- Advertisement -

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सियासी पिच के रूप में कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर ममता बनर्जी और विपक्ष ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। ममता की विपक्षी एकता रैली में विपक्षी दलों के कई दिग्गज शामिल हुए।

इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केवल दंगे-फसाद कराना चाहती है। वह बंगाल में हिंसा कराना चाहती थी, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। उन्होने आगे कहा कि जो पार्टी अपने लोगों को एक साथ लेकर नहीं चल सकती तो वो देश को लेकर क्या चलेगी। हमारा देश भारत हिंदू, मुसलमान, सिख और ईसाई से मिलकर बना है।

ममता बनर्जी ने कहा, बीजेपी को बंगाल में 0 सीट मिलेगा। मोदी ने सीबीआई, ईडी जैसी संस्थाओं को बदनाम कर दिया है। वह हर पार्टी को तोड़ना चाहती है. बीजेपी ने अपनी पार्टी के नेताओं को कोई सम्मान नहीं दिया। चाहे जितनी अच्छी बात कर लो, अब अच्छे दिन नहीं आने वाले। बीजेपी अगर सत्ता में आई तो देश गया।

कांग्रेस नेता मल्‍लिकार्जुन खड़गे ने कहा, मैं यहां सभी दलों से भारतीय संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए एक होने की अपील करता हूं। वे (पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष) अपने कॉरपोरेट पार्टनरों की मदद कर रहे हैं। 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का उन्‍होंने वादा किया था। मैं पूछता हूं कि नौकरियां कहां हैं। रोजगार कहां है?

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू बोले कि, “हमारा मिशन एक ही है, भारत बचाओ। लोकतंत्र बचाओ।” उत्‍तर प्रदेश के पूर्व CM अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि जो बात बंगाल से चलेगी, वह देश में दिखाई देगी” हमने गठबंधन बनाना आपसे सीखा है। बसपा नेता सतीश मिश्रा ने कहा,  “भाजपा वोटों के लिए जनता से झूठ बोल रही है। बेरोजगारी बढ़ रही है। किसान, मजदूर, अल्पसंख्यक, दलितों को सताया जा रहा है।”

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी बोले, “क्षेत्रीय लोगों के साथ जुड़ने और अपने राज्यों के हितों की रक्षा करने की मजबूत प्रवृत्ति है। एमके स्‍टॉलिन बोले, “मई में आगामी आम चुनाव देश का दूसरा स्वतंत्रता संग्राम होगा।” कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी बोले, “बादल भाग रहे हैं। राजनीतिक दलों का एक इंद्रधनुष बन रहा है। गठबंधन का समय आ गया है।” जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री, फारूक अब्दुल्ला बोले, “भाजपा लोगों को धर्म के आधार पर विभाजित कर रही है। हम सभी को विभाजनकारी ताकतों को हराने के लिए एकजुट होना चाहिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles