Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

एक टीवी एक्ट्रेस को HRD मंत्री बना देना कहां तक उचित: शत्रुघ्न सिन्हा

- Advertisement -
- Advertisement -

बिहार की पटना साहिब सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इस बार उन्होंने इशारों-इशारों में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को मंत्री बनाने पर भी सवाल उठा दिया।

केंद्रीय मंत्री न बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ‘मंत्री बनाना प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है, मगर क्या किसी टेलीविजन नायिका को सीधे मानव संसाधन विकास मंत्रालय की जिम्मेवारी देना कहां तक उचित है?  एक निजी समाचार चैनल के कार्यक्रम में उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान सरकार में अगर उन्हें मंत्री बना भी दिया गया होता तो कोई फर्क नहीं पड़ता। क्योंकि, आज के दौर में बामुश्किलन ही किसी मंत्री को लोग जानते हैं।

इसके अलावा पीएम मोदी पर भी सिन्हा ने निजी हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कभी चाय नहीं बेची थी। यह सिर्फ प्रोपगैंडा था। हालांकि, अगर एक चाय बेचने वाला पीएम बन सकता है तो क्या मैं मंत्री नहीं बन सकता। ‘बिहारी बाबू’ के नाम से मशहूर फिल्म अभिनेता ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि राहुल में बहुत कम समय में जो परिपक्वता आई है, उसे अन्य पार्टी के अध्यक्षों को भी सीखना चाहिए।

उन्होंने कहा, “मैं शुरू से ही गांधी परिवार का ‘फैन’ रहा हूं। मैं जवाहरलाल नेहरू से लेकर सोनिया गांधी तक का प्रशंसक रहा हूं और अब राहुल का भी प्रशंसक हूं।” अगला लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश के वाराणसी क्षेत्र लड़ने का संकेत देते हुए उन्होंने कहा, “सिचुएशन’ चाहे जो भी हो, लोकेशन यही होगा।

भाजपा में वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को पार्टी में उचित सम्मान न मिलने पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा में आज ‘वन मैन शो, टू मैन आर्मी’ चल रही है। उन्होंने भाजपा पर व्यक्तिवाद चलने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह पार्टी अब पहले वाली नहीं रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles