नई दिल्ली। महाराष्ट्र के स्थानीय निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की करारी हार और कांग्रेस को बड़ी जीत मिली है। महाराष्ट्र नगर पंचायत चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को एकतरफा शिकस्त दी है। महाराष्ट्र के यह परिणाम राज्य की सत्ता पर काबिज बीजेपी और उसके मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस के लिए बड़ा झटका है।

महाराष्ट्रः स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की करारी हार, कांग्रेस की एकतरफा जीत

नतीजों के मुबातिक स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी 24 सीटों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना को 55 सीटें मिल चुकी हैं। एनसीपी 58 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है। कांग्रेस को अब तक 289 में से 107 सीटों पर जीत मिल चुकी है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

गृह राज्य मंत्री राम शिंदे और वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार के चुनाव क्षेत्र में कांग्रेस और एनसीपी को बड़ी बढ़त मिली है। ताला और पोलादपुर में शिवेसना को बहुमत मिला है। मुंबई और अहमदनगर महानगरपालिका की एक-एक सीट शिवसेना को मिली है। बीएमसी के वॉर्ड नंबर 147 (बोरला घाटला विलेज) में रविवार को हुए चुनाव में शिवसेना के उम्मीदवार अनिल रामचंद्र पाटणकर ने कांग्रेस के राजेंद्र नगराले को 6,627 वोटों से मात दी।

पाटणकर को 11,517 जबकि नगराले को 4,890 वोट मिले। यहां पर उपचुनाव पाटणकर की वजह से हुआ था, जिन्होंने कांग्रेस से मनमुटाव होने के चलते इस्तीफा दे दिया था। पिछली बार बीएमसी चुनाव में पाटणकर ने इस सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीता था। साभार: ibnlive

Loading...