Thursday, July 29, 2021

 

 

 

शिवसेना के मुस्लिम मंत्री ने दिया उद्धव सरकार से इस्तीफा, दाऊद से रिश्ता जोड़े जाने को लेकर…..

- Advertisement -
- Advertisement -

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की गठबंधन की सरकार बनने के बाद पांच दिन पहले राज्यमंत्री बनाए गए अब्दुल सत्तार ने बड़ा झटका देते हुए शनिवार को इस्तीफा सौंप दिया।

बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के एक लेख को लेकर उन्होने इस्तीफा दिया, जिसमें दावा किया गया था कि कि वह अंडरवर्ल्ड डान दाऊद इब्राहिम के करीबी हैं। हालांकि सामना में यह लेख 25 साल पहले  11 जून 1994 को प्रकाशित हुआ था। इसका शीर्षक था- ‘शेख सत्तार के दाऊद गिरोह से करीबी संबंध’।

इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि वह कैबिनेट मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज थे। दरअसल, अब्दुल सत्तार को पहले कैबिनेट मंत्री बनाए जाने की बात कही गई थी, लेकिन जब शपथ ग्रहण शुरू हुआ तो उन्हें राज्यमंत्री के लिए बुलाया गया।अपने लंबे राजनीतिक अनुभव और कैरियर को देखते हुए इससे वह असहज महसूस करने लगे।

इस मामले में NDTV से बात करते हुए शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि यह शिवसेना की नहीं, बल्कि विकास अघाड़ी की सरकार है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की जाएगी, सब ठीक हो जाएगा। फिलहाल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सत्तार को मनाने के लिए वरिष्ठ शिवसेना नेता को भेजा है

शिवसेना ने महाराष्ट्र में मुस्लिम समुदाय को साधने के लिए अब्दुल सत्तार को अपने कोटे से मंत्री बनाया था। हालांकि उसके इस फैसले की जमकर आलोचना भी हुई। उद्धव सरकार में हाल में ही 36 नए मंत्रियों ने शपथ ली थी, जिनमें एक उपमुख्यमंत्री, 25 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्री शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles