Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

यूपी चुनाव में “लव जिहाद” और “गौ आतंक” काम नहीं करेगा: जयंत चौधरी

- Advertisement -
- Advertisement -

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी ने रविवार को कहा कि कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसानों के प्रति “उदासीनता” से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को नुकसान होगा। उन्होने कहा कि “लव जिहाद” और “गौ आतंक” जैसे बनाए गए मुद्दे भी काम नहीं करेंगे। चुनाव में विकास के मुद्दे ही काम आएंगे।

पिछले महीने पिता चौधरी अजित सिंह के निधन के बाद रालोद प्रमुख का पद संभालने वाले जयंत चौधरी ने कहा कि “लव जिहाद, गौ आतंक, कैराना पलायन और अन्य बेकार मुद्दे को खारिज कर दिया जाएगा; स्वास्थ्य, शिक्षा और संतुलित विकास (चुनावों में) जीतेंगे।

पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में, चौधरी, जिन्हों ने कहा कि उनकी पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच अच्छे अच्छे संबंध संबंध हैं। हालांकि औपचारिक गठबंधन के लिए विस्तार से काम करने की जरूरत है। यह पूछे जाने पर कि क्या उत्तर प्रदेश में भाजपा से मुकाबले के लिए महागठबंधन की जरूरत है।

इस पर चौधरी ने कहा कि उनके लिए मुद्दे पहले आते हैं और गठबंधन के सभी सहयोगियों के बीच उन मुद्दों पर समझ बनाने की जरूरत होगी। पंचायत चुनावों में खराब प्रदर्शन के बावजूद विधानसभा चुनावों में कांग्रेस महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है, इस पर चौधरी ने कहा कि वह कांग्रेस की योजनाओं एवं संभावनाओं पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री के रूप में राजनीतिक भविष्य की अटकलों और राज्य में कैबिनेट फेरबदल की खबरों के बारे में पूछे जाने पर, चौधरी ने कहा कि भाजपा केवल ध्यान हटाने और पार्टी में असंतुष्ट तत्वों को प्रबंधित करने के लिए संवाद का भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने आरोप लगाया, “सोशल इंजीनियरिंग शीर्ष पर एक या दो नेताओं के साथ छेड़छाड़ करने से नहीं आती है। तथ्य यह है कि भाजपा की उत्तर प्रदेश सरकार जाति-आधारित मैट्रिक्स में फंस गई है और लोगों को रोजगार, आर्थिक विकास और कुशल शासन नहीं दिया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles