नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की है कि इस वर्ष नवंबर में देश के आम चुनाव हो सकते हैं, इसलिए कांग्रेस कार्यकर्त्ता चुनाव के लिए तैयारी में जुट जाएँ.

आजाद ने शनिवार को लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं को बताया कि 90 फीसदी उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव इसी साल नवंबर तक हो सकते हैं, इसलिए वे तैयार रहें. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप कई वर्षों से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं. अब समय आ गया है कि हमलोग पूरी ताकत आगामी लोकसभा चुनाव को जीतने में लगा दें.

कांग्रेस नेता ने कहा कि संभावना है कि लोकसभा चुनाव, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनावों के साथ ही करा दिए जाएं। ऐसे में चुनाव के लिए जमीनी स्तर पर काम करने का वक्त आ चुका है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

गौरतलब है कि स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई मौको पर विधानसभा चुनावो के साथ ही लोकसभा चुनाव कराये जाने की अपनी राय रख चुके है. इसके अलावा बजट सत्र के शुरू होने से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने भाषण में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ कराए जाने पर बल दिया था.

माना जा रहा है कि राजस्थान और पश्चिम बंगाल के उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद बीजेपी जल्द ही आम चुनाव कराने की फिराक में है. हालांकि, विपक्ष इसे पीएम मोदी का गेम बता रहा है.

Loading...