Saturday, July 24, 2021

 

 

 

गिरिराज के पाक वाले बयान पर बोले चिराग पासवान- विभाजनकारी बोल का दिल्ली में देख लिया हश्र

- Advertisement -
- Advertisement -

बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह के मुस्लिमों को पाकिस्तान भेजे जाने वाले बयान पर लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने असहमति जताई है। चिराग ने कहा, उनका बयान विभाजनकारी है। इस तरह  बयान से मैं सहमत नहीं। इस तरह समाज को बांटने वाली किसी बात का मैं समर्थन नहीं करता। इस तरह के बयान के बाद दिल्ली में हमने अपना हश्र देख लिया है।

बताते चलें कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पूर्णिया में बयान दिया कि आजादी के समय ही भारत के सभी मुसलमानों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए था। हमारे पूर्वजों ने बहुत बड़ी गलती की थी। देश के विभाजन के कारणों में एक वाजिब नागरिकता का बड़ा सवाल था। देश विभाजन के समय चूक हुई। जिसकी कीमत हम चुका रहे हैं। देश के सामने यह स्वीकार करने का वक्त है। अगर भारत में ही भारतवंशियों को जगह नहीं मिलेगी, तो दुनिया में ऐसा कौन सा देश है जो उन्हें शरण देगा।

चिराग ने कहा कि गिरिराज सिंह की क्या सोच है और वे इस तरह का बयान क्यों दे रहे हैं? ऐसे बयानों को किसी भी हाल में सही नहीं ठहराया जा सकता। दिल्ली में भी इस तरह के बयानों से नुकसान हुआ और अमित शाह ने भी इसे स्वीकार किया है कि ऐसे बयानों के चलते पार्टी की हार हुई।

चिराग पासवान ने ‘बिहार 1st, बिहारी 1st’ यात्रा की शुरुआत की है। चिराग पासवान ने यात्रा शुरू करने के लिए महाशिवरात्रि का दिन चुना। वैशाली और मुजफ्फरपुर से चिराग पासवान की यात्रा शुरू हुई। चिराग पासवान की यात्रा का समापन 14 अप्रैल को पटना के गांधी मैदान में रैली के साथ होगा।

चिराग पासवान ने ‘बिहार 1st, बिहारी 1st’ यात्रा निकालने के मकसद के बारे में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यह बिहार के लोगों के लिए है. अभी तक बिहार के पिछड़ा रहने के कारण वो चिंतित हैं। पिछले 15 साल में बिहार के विकास के रास्ते पर होने की बात कहते हुए चिराग ने कहा कि एक समय बिहार में जंगलराज था। अब, हमें बिहार को देशभर में नंबर वन बनाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles