स्वामी ने जेटली पर लगाया गंभीर आरोप – सोने के बिस्किट के बदले नीरव मोदी को छोड़ा

7:27 pm Published by:-Hindi News

पंजाब नेशनल बैंक के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी कर फरार हुए हीरा करोबारी नीरव मोदी को लेकर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर गंभीर आरोप लगाया है। स्वामी ने कहा कि सोने का एक बिस्कुट के बदले वित्त मंत्रालय ने नीरव मोदी को छोड़ दिया।

स्वामी ने कहा, “मोदी सरकार और प्रधानमंत्री कार्यालय ने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर काफी मेहनत किया लेकिन वित्त मंत्रालय की वजह से इसमें देरी हुई। यहां तक की उन्होंने सोने का बिस्कि भी लिया। यदि वित्त मंत्रालय सचेत रहती तो नीरव मोदी कभी देश छोड़कर नहीं जा सकता था। हमें इसके लिए वित्त मंत्रालय में जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करनी चाहिए।”

हाल ही में खबर मिली थी कि नीरव मोदी ब्रिटेन में है। वहीं लंदन की एक अदालत ने दो अरब डॉलर के पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। अधिकारियों ने बताया कि धनशोधन के एक मामले में नीरव को प्रत्यर्पित करने के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध के जवाब में उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी जमानत के लिए अदालत के समक्ष लाया जाएगा और उसके प्रत्यर्पण के लिए कानूनी कार्यवाही उसके बाद शुरू होगी। ब्रिटेन की अदालत और स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि वे वॉरंट की पुष्टि या उससे इनकार तब तक नहीं कर सकते जब तक गिरफ्तारी हो न जाए और आरोपी को औपचारिक तौर पर आरोपित नहीं कर दिया जाए।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘हम गिरफ्तारी होने तक कोई टिप्पणी इसलिए नहीं करते क्योंकि कुछ भी स्थापित होने से पहले व्यक्ति को आरोपित किया जाना होता है।’’

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें