Wednesday, June 16, 2021

 

 

 

समाजवादी पार्टी में सुलह की अंतिम कोशिश, आजम फिर पहुंचे मुलायम से मिलने

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ | समाजवादी पार्टी में चल रही कलह आज खत्म होने के आसार है. पिछले दो दिनों से चल रही सुलह की कवायद आज अपने अंतिम दौर में पहुँच गयी है. अगर आज सुलह नही होती है तो मुलायम सिंह यादव प्रेस कांफ्रेंस करके कोई बड़ा एलान कर सकते है. उधर खबर मिली है की अंतिम प्रयास करते हुए आजम खान मुलायम सिंह से मिलने उनके आवास पहुंचे है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश से रामगोपाल यादव का साथ छोड़ने को कहा है. लेकिन अखिलेश ने मुलायम की इस बात को मानने से इनकार कर दिया है. खबर मिली है की शिवपाल यादव कल अमर सिंह का इस्तीफा लेकर अखिलेश से मिलने पहुंचे थे. वहां से सहमती मिलने के बाद शिवपाल, मुलायम सिंह से मिले. लेकिन फिर किसी बात पर सुलह की गाडी पटरी से उतर गयी.

फ़िलहाल आजम खान ने एक बार फिर सुलह कराने का बीड़ा उठाया है. उनके साथ पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मुलायम के आवास पहुंचे है. इनमे अंबिका चौधरी, नारद यादव , माता प्रसाद पाण्डेय व ओम प्रकाश सिंह शामिल है. सभी लोग मुलायम सिंह को समझा रहे है की पार्टी में चल रही खींचतान से चुनावो में काफी नुक्सान झलना पड़ सकता है. लेकिन मुलायम इस जिद पर अड़े है की अखिलेश पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष पद की जिद छोड़े तभी सुलह हो सकती है.

लेकिन अखिलेश पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ना नही चाहते. वही अखिलेश ने आज अपने सरकारी आवास पर सभी मंत्रियो और नेताओ के साथ बैठक कर रहे है. इस बैठक में पार्टी के सभी जिला अध्यक्ष भी शामिल है. खबर है की अखिलेश 10 तारीख को पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर सकते है. इसी बीच अखिलेश और कांग्रेस के बीच गठबंधन की सुगबुगाहट भी तेज हो चली है. उम्मीद है की 10 जनवरी को अखिलेश इसकी भी घोषणा करेंगे.

वही अमर सिंह ने अखिलेश और रामगोपाल यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा की अखिलेश को चार साल की उम्र से शिवपाल यादव ने पाला है. उन्ही के घर उनका बचपन बीता है. इसलिए उनका लगाव रामगोपाल की जगह शिवपाल के साथ ज्यादा होना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles