कुमारस्वामी की सीएम पद से इस्तीफा देने की धमकी, कांग्रेस और जेडीएस के रिश्तों में दरार?

6:04 pm Published by:-Hindi News

बेंगलुरु. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस विधायकों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को अपना नेता बताए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए सीएम पद से इस्तीफा देने की धमकी दी है।

कुमारस्वामी ने कांग्रेस से शिकायत भरे लहजे में कहा है कि या तो पार्टी अपने विधायकों को संभाले नहीं तो वह सीएम पद से त्यागपत्र दे देंगे। दरअसल, कांग्रेस विधायकों ने सिद्धारमैया को अपना नेता बताया था।

इस बारे में जब मुख्यमंत्री से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इन मामलों पर कांग्रेस को ध्यान देना है। इस सवाल का जवाब देने के लिए मैं उपयुक्त व्यक्ति नहीं हूं। कांग्रेस विधायकों की लगातार परेशानी से आहत कुमारस्वामी ने कहा कि अब ये अपनी सीमा पार कर रहे हैं। यदि ये ऐसे करते रहे तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं।

विवाद की शुरुआत उस समय हुई जब सिद्धारमैया के समर्थकों ने रविवार को एक कार्यक्रम में उनका स्वागत किया। इस दौरान वह कांग्रेस के मंत्री सी पुत्तरंगा शेट्टी के साथ मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान उनके समर्थकों ने कहा कि वे सिद्धारमैया को अभी भी सीएम मानते हैं।

कर्नाटक की सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस विधायक एसटी सोमशेखर ने कहा, ‘गठबंधन की सरकार को 7 महीने हो चुके हैं लेकिन विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ। अगर सिद्धारमैया को सीएम के रूप पांच साल और मिले होते तो हमें सही मायनों में विकास देखने को मिलता।’

हालांकि कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता जी परमेश्वर ने इस मामले पर कहा, ”सिद्धारमैया बेस्ट सीएम रहे हैं। वह हमारे नेता हैं। विधायक के लिए वह (सिद्धारमैया) सीएम हैं। उन्होंने अपनी राय व्यक्त की है। इसमें गलत क्या है? हम सब उनके (कुमारस्वामी के साथ) खुश हैं।”

बता दें कि बीते कुछ दिनों से कर्नाटक में सियासी हलचल तेज हो गई है। राज्य की जेडीएस-कांग्रेस सरकार से दो निर्दलीय विधायकों ने समर्थन भी वापस ले लिया। दोनों विधायकों ने यह फैसला ऐसे समय में किया, जब कर्नाटक में सत्तारूढ़ गठबंधन और बीजेपी एक-दूसरे पर विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप लगा रहे थे।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें