Saturday, October 23, 2021

 

 

 

कुमार विश्वास को लगा एक और बड़ा झटका – ‘वक्ताओं की लिस्ट में से कटा नाम’

- Advertisement -
- Advertisement -

ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान के निलंबन के रद्द होने का झटका झेल चुके कुमार विश्वास को आम आदमी पार्टी की और से एक और बड़ा झटका लगा है. विश्वास का नाम राष्ट्रीय परिषद की पांचवी बैठक में शामिल नहीं किया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आगामी दो नवबंर को प्रस्तावित इस बैठक में अमानतुल्ला खान के चलते कुमार विश्वास का नाम वक्ताओं की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया. इस बारें में विश्वास ने कहा कि बैठक में वक्ताओं की सूची में वह नहीं हैं किंतु वह सामान्य कार्यकर्ता के तौर पर बैठक में शिरकत करने जाएंगे. उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे को पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच ले जाएंगे.

ध्यान रहे आज सोमवार को पार्टी ने अमानतुल्लाह खान के निलंबन को रद्द किया. अमानतुल्लाह खान ने कुमार विश्वास को बीजेपी का एजेंट करार दिया था. साथ ही गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था विश्वास को आरएसएस और बीजेपी ने इन्हें प्लांट किया है और वे बीजेपी के इशारे पर पार्टी को तोड़ने की साजिश कर रहे है. जिसके चलते अमानतुल्लाह खान को निलंबित कर दिया गया था.

खान को पार्टी से निलंबित करने के बाद तीन सदस्यों की एक जांच कमेटी बनायी गयी थी जिसे मामले की जांच करनी थी. इस कमेटी में आप के तीन नेता आशुतोष, पंकज मिश्रा और अतिशी मारलेना शामिल थे. इस कमेटी ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट सौंपी और खान का निलंबन रद्द करने की घोषणा की.

अमानतुल्लाह के निलंबन के वापस लेने को लेकर विश्वास ने कहा कि खान “केवल मुखौटा हैं” और ये उन्हें राज्य सभा सदस्य बनने से रोकने की साजिश है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles