Wednesday, October 20, 2021

 

 

 

खट्टर सरकार ने जुनैद के परिजनों को नहीं दिया अब तक मुआवजा: वृंदा करात

- Advertisement -
- Advertisement -

brinda karat 650 1

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की वरिष्ठ नेता वृंदा करात ने जुनैद हत्याकांड को लेकर हरियाणा की खट्टर सरकार पर भड़कते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने अब तक जुनैद के परिजनों को कोई मुआवजा नहीं दिया. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सिर्फ घोषणा करके रह चुके है.

इस सबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र भी लिखा. जिसमे उन्होंने कहा, 29 जून को अख़बारों में एक खबर प्रकाशित हुई थी कि आपने फरीदाबाद के खतौली के जुनैद की क्रूर हत्या के मामले में उसके परिजनों को दस लाख मुआवजा देने की घोषणा की है, लेकिन दुर्भाग्यवाश उसके परिवार वालों को सरकार की और से कोई मुआवजा नहीं दिया गया.

उन्होंने पत्र में यह भी लिखा कि जिला कलेक्टर ने यह बताया कि उन्हें इस बारे में मुख्यमंत्री का कोई आदेश आज तक नहीं मिला कि जुनैद के परिजन को दस लाख रुपये का मुआवजा दिया जाये जबकि जिला कलेक्टर ने जुनैद के परिजन को रेडक्रास से पांच लाख रुपये का मुआवजा अवश्य दिया.

करात ने खट्टर से कहा है कि अगर आपने मुआवज़े की घोषणा की है तो उसे दिलवाने का भी काम करें और यह उचित कार्य होगा.

ध्यान रहे पिछले साल जून में दिल्ली से ईद की खरीददारी कर घर लौट रहे जुनैद की चलती ट्रेन में मुस्लिम होंने की वजह से कुछ दक्षिणपंथियों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles