Saturday, June 19, 2021

 

 

 

पीएम मोदी के इस काम के लिए केजरीवाल ने खुद की उनके लिए भारत रत्न देने की मांग

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद आगे बड़कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए भारत का सर्वोच्च नागरिक पुरूस्कार भारत रत्न देने की मांग की हैं.

केजरीवाल की ये मांग देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण के लिए इस साल चुने गए सात लोगों में एनसीपी प्रमुख शरद पवार का नाम होंने के बाद आई हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि शरद पवार को पद्म विभूषण देने की हिम्मत दिखाने के लिए पीएम मोदी को भारत रत्न मिलना चाहिए.

पद्म विभूषण से सम्मानित हुए शरद पंवार ने पना पुरस्कार किसानों को समर्पित करते हुए कहा कि उनके 50 साल से ज्यादा लंबे राजनीतिक करियर के दौरान कृषि क्षेत्र में किए गए कामों को देश ने मान्यता दी है. उन्होंने कहा, इस सम्मान को प्राप्त करने में मदद के लिए भूमिका निभाने वाले हर व्यक्ति के प्रति मैं शुक्रगुजार हूं. इस सम्मान का मतलब है कि पिछले कई दशकों के मेरे राजनीतिक करियर में कृषि के क्षेत्र में किए गए मेरे काम को देश ने मान्यता दी है.

वहीँ शिवसेना और भाजपा ने पवार को पद्म विभूषण दिए जाने के केंद्र सरकार के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा, ‘सम्मान के लिए उन्हें नामित करने के केंद्र के निर्णय का हम स्वागत करते हैं और उन्हें बधाई देते हैं. राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा, ‘उनसे राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के बाद भी वह सहकारी आंदोलन के सबसे बड़े और सर्वश्रेष्ठ नेता हैं और महान कृषिविद् हैं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles