राजधानी दिल्ली के ख्याला इलाके में प्रेमप्रसंग के चलते हुई अंकित सक्सेना नाम के युवक की हत्या के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मृतक के परिजनों से बात कर उन्हें न्याय दिलाने के आश्वासन दिया है.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा,  ‘अंकित के पिताजी से बात की. जो हुआ उसकी जितनी निंदा करें उतनी कम है. अंकित को न्याय दिलाने के लिए दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेगी. हम हर सम्भव कोशिश करेंगे कि दोषियों को सख्त से सख्त सज़ा हो. भगवान अंकित के परिवार को शक्ति दे. इस संघर्ष में हम उनके साथ हैं.’

आपको बता दें कि एक फरवरी को अंकित सक्सेना की लड़की के परिजनों ने हत्या कर दी थी. अंकित दूसरे समुदाय की युवती से प्रेम करता था. इस मामले में अंकित के पिता यशपाल ने मीडिया और राजनेताओं से अपील की है कि वे इस घटना पर राजनीति और सांप्रदायिकता न करें.

उन्होंने कहा कि “मेरा केवल एक ही बेटा था. अगर मुझे न्याय मिलता है, तो यह अच्छा है यदि नहीं, तो भी मुझे किसी भी समुदाय के प्रति घृणा नहीं है. मेरी ऐसी कोई सांप्रदायिक सोच नहीं है. मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि मीडिया इस तरह से इस मुद्दे को क्यों दिखा रहा है.

यशपाल ने कहा, “वे (मीडिया वाले) मुझसे प्यार से बात करते हैं लेकिन टीवी पर कुछ और दिखाते हैं. मेरे रिश्तेदार, पड़ोसी आते हैं और मुझे बताते हैं कि टीवी चैनलों पर क्या दिखाया जा रहा है. वे ‘मुस्लिम’, ‘मज़हब’ और शब्दों को घुमाते हुए प्रयोग कर रहे हैं..सभी सिर्फ कहानियां बना रहे हैं.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें