Friday, December 3, 2021

अब केजरीवाल बोले – दिल्ली में पूरा मुस्लिम वोट कांग्रेस को शिफ्ट हो गया

- Advertisement -

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में हुए हालिया चुनाव को लेकर कहा कि मतदान के दौरान आखिरी समय पर मुस्लिम वोट कांग्रेस की तरफ शिफ्ट हो गया।

केजरीवाल ने द इंडियन एक्सप्रेस से कहा, चुनाव के 48 घंटे पहले तक सातों सीट लग रहा था कि आम आदमी पार्टी को आएगी। लास्ट मोमेंट पर पूरा मुस्लिम वोट कांग्रेस को शिफ्ट हो गया। मतदान के ठीक पहले की रात ऐसा हुआ। हम जानने की कोशिश कर रहे हैं कि हुआ क्या है? पूरा का पूरा मुस्लिम वोट जो है, वो कांग्रेस को शिफ्ट हो गया है। वे 12 से 13 पर्सेंट हैं।’

उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में काम बोलता है। लोग हमें हमारे काम के आधार पर वोट देंगे।’ क्या पार्टी पुराने चेहरों को ही दोबारा मौका देगी, यह पूछने पर केजरीवाल ने कहा, ‘देखते हैं। हम हर किसी की परफॉर्मेंस का आकलन करेंगे।’ लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर उनका क्या आकलन है, इसके जवाब में केजरीवाल ने कहा, ‘अगर वे ईवीएम के साथ छेड़छाड़ नहीं करते तो मोदी जी को वापस नहीं आना चाहिए लेकिन मुझे नहीं पता कि वे ऐसा करेंगे कि नहीं।’

gujarat election

आप प्रमुख ने कहा, ‘अगर केंद्र में बिना शाह और मोदी वाली सरकार आती है और आम आदमी पार्टी को पर्याप्त सीटें मिलती हैं तो हम दिल्ली को राज्य के दर्जा दिए जाने की शर्त पर समर्थन देंगे।’ आम आदमी पार्टी को राजधानी की सत्ता पर काबिज हुए अगले साल पूरे पांच साल हो जाएंगे।

बता दें कि केजरीवाल पंजाब के राजपुरा में ठहरे हुए थे। आम आदमी पार्टी राज्य की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। यहां 19 मई को मतदान होना है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles