Monday, September 20, 2021

 

 

 

लोकसभा चुनाव: KCR 16 सीटों के बदले 1 सीट पर ओवैसी को देंगे अपना समर्थन

- Advertisement -
- Advertisement -

हैदराबाद से तीन बार से सांसद रहे एआईएमआईएम के अध्यक्ष और सीटिंग एमपी असदुद्दीन ओवैसी को लोकसभा चुनाव 2019 में तेलंगाना की सत्ताधारी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) अपना समर्थन देगी। बदले में ओवैसी राज्य के बाकी बचे 16 लोकसभा सीटों पर टीआरएस के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे।

पीटीआई से बात करते हुए टीआरएस के प्रवक्ता आबिद रसूल खान ने कहा कि एआईएमआईएम और टीआरएस दोस्ताना पार्टी हैं। हम उन्हें (एआईएमआईएम) हैदराबाद सीट पर समर्थन करेंगे, बदले में हम तेलंगाना की 16 लोकसभा सीटों पर उनका समर्थन लेंगे।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में हुए विधान सभा चुनावों में ओवैसी और केसीआर के बीच समझौता हुआ था। राज्य के कई मुस्लिम बहुल इलाकों और कर्नाटक से सटे इलाकों में ओवैसी ने सीएम की पार्टी के लिए चुनाव प्रचार किया था। इन चुनावों में केसीआर को पूर्ण बहुमत मिला था। टीआरएस ने 119 सदस्यों वाली विधान सभा में 88 सीटें जीती थीं। इससे पहले टीआरएस ने 2014 में 17 में से 11 लोकसभा सीटें जीती थीं।

मुख्यमंत्री राव के भतीजे टी हरीश राव और बेटे केटी रामा राव को कैबिनेट में नहीं शामिल करने के सवाल पर खान ने कहा, “पार्टी का लक्ष्य 17 लोकसभा सीटों में से 16 लोकसभा सीटों पर जीत का है। इस समय चुनाव प्रचार के लिए अधिक लोगों की जरुरत है शायद इसलिए मुख्यमंत्री ने उनके ऊपर ज्यादा बोझ देना नहीं चाहा है।”

दरअसल, हरीश राव और रामाराव के पास केसीआर सरकार के पहले कार्यकाल में अहम मंत्रालय थे। 13 दिसंबर को चंद्रशेखर राव के लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री का पद संभालने के एक दिन बाद रामाराव को टीआरएस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles