बिहार में बीजेपी की सहयोगी जनता दल (यूनाइटेड) के नेता केसी त्यागी ने लव जिहाद के नाम पर देश में नफरत का माहौल फैलाये जाने का आरोप लगाया। उन्होने कहा कि ‘लव जिहाद’ के नाम पर समाज में नफरत और विभाजन का माहौल बनाया जा रहा है।

बता दें कि शुक्रवार को पटना में हिंदू जागरण मंच के सम्मेलन में क्षेत्रीय संगठन मंत्री और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ प्रचारक डॉक्टर सुमन ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून बना चुकी है। अब बिहार में ऐसा कड़ा कानून बनाने की जरूरत है।

इस पर केसी त्यागी ने कहा, ऐसे कानून समाज में घृणा और विभाजन का कारण बनते हैं, जो उसे मंजूर नहीं। पार्टी के महासचिव केसी त्यागी ने कड़े शब्दों में इन कानूनों का विरोध किया है। त्यागी ने आगे कहा कि संविधान और कानून के प्रावधान दो वयस्कों को अपनी पसंद का जीवन साथी चुनने की आजादी देते हैं, चाहे वह किसी भी धर्म, जाति या क्षेत्र का हो।

मीडिया से बात करते हुए त्यागी ने आगे कहा कि समाजवादियों ने डॉक्टर राम मनोहर लोहिया के दिनों से ही वयस्कों के विवाह के अधिकार को बरकरार रखा है, चाहे वह किसी भी जाति और सम्प्रदाय में हो।

अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के छह विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर नाराजगी जताते हुए उन्होने कहा कि “हमारी पार्टी के नेताओं की (बीजेपी अध्यक्ष) जेपी नड्डा से बात हुई थी। उन्होंने कहा था कि विधायकों को कैबिनेट में शामिल किया जाएगा, लेकिन बीजेपी ने तो उन्हें पार्टी में शामिल कर लिया। जेडीयू इससे आहत है।”

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano